04 Best & free useful Computer software's For You Download Now Latest 2018

दोस्तों आज के समय में Computer का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है Computer के मदद से कई सारे काम बहुत जल्दी  हो जाते हैं। Computer में किसी भी तरह के काम को करने के लिए Computer सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल होता हैं सभी Computer यूजर अपने कार्यों के अनुसार Computer सॉफ्टवेयर को अपने Computerमें इनस्टॉल करते हैं ताकि वो अपने काम को सही ढंग से कर सकें लेकिन कई सारे Computer सॉफ्टवेयर ऐसे होते हैं जो ज्यादातर सभी User के लिए उपयोगी होते हैं। आज हम Best free useful Computer software के बारे में जानेंगे जिन्हे आपको अपने कंप्यूटर में Install करना चाहिए। 


Best free useful Computer software


इस पोस्ट में बताये गए सभी Computer सॉफ्टवेयर बहुत ही उपयोगी हैं और सबसे अच्छी बात यह है की इन सभी Computer सॉफ्टवेयर को आप फ्री में डाउनलोड कर के उपयोग कर सकते हैं तो आइये अब जानते हैं बेस्ट फ्री Computer सॉफ्टवेयर के बारे में –

01 F.lux

दोस्तों आज के समय में कई सारे काम Computer में किये जाते हैं जिसके वजह से कई सारे Computer User अपने काम को पूरा करने के लिए देर रात तक Computer की स्क्रीन के सामने बैठे रहते हैं। अगर आप भी देर रात तक या रात को कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं तो F.lux सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर में अवश्य होना चाहिए।

F.lux सॉफ्टवेयर आपके Computer के स्क्रीन लाइट Temperature को आपके लोकेशन के अनुसार Adjust  करता है अन्य शब्दों में कहें तो यह सॉफ्टवेयर समय के अनुसार ब्लू लाइट को फ़िल्टर करता है ताकि आपके आँखों पर ज्यादा लोड न पड़े। यह सॉफ्टवेयर आँखों के चुभन, आँखों में तनाव जैसी समस्याओं को दूर करता हैं।
.Download F.lux Software Click Here

02 . Rainmeter

हम सभी Computer User अपने कंप्यूटर की स्क्रीन को अट्रैक्टिव बना कर रखना चाहते हैं ताकि अपना कंप्यूटर सबसे अलग और सबसे अच्छा लगे। अगर आप भी अपने कम्प्यूटर को सबसे अलग और अट्रैक्टिव बनाना चाहते हैं तो Rainmeter सॉफ्टवेयर के मदद से आप आसानी से कर सकते हैं।

Rainmeter सॉफ्टवेयर आपको अपने कंप्यूटर की स्क्रीन को कस्टमाइज़ करने की सुविधा प्रदान करता हैं। इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपने Computer स्क्रीन को पूरी तरह से कस्टमाइज़ कर सकते हैं ऐसा करने के लिए बस आपको इंटरनेट से Rainmeter skin डाउनलोड करना होगा। अगर आप इस सॉफ्टवेयर का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको इसके बारे YouTube पर वीडियो देखना चाहिए ताकि आप आसानी से इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकें।
.Download Rainmeter Software Click Here

03. Google Input Tool 

India में कई सारे भाषाओँ का उपयोग किया जाता है। जिसके कारण कई बार हमें English के अलावा अन्य भाषाओँ में भी कई तरह के Documents बनाने पड़ते हैं। ऐसे में सभी भाषाओँ में टाइपिंग सीखना काफी मुश्किल हैं लेकिन आप गूगल इनपुट टूल सॉफ्टवेयर की मदद से आसानी से कई सारे भाषाओँ में टाइपिंग कर सकते हैं।

दोस्तों गूगल इनपुट टूल की मदद से आप कई सारे भाषा में आसानी से टाइपिंग कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करते समय आपको भाषाओँ को चुनाव करना होता हैं आप जिस भी भाषा में लिखना चाहते हैं उन भाषाओँ को Select कर लें। इस सॉफ्टवेयर की सबसे अच्छी बात यह है की यह बहुत कम साइज का है और यह बिना इंटरनेट के काम करता हैं।

.Download Google Input Tool Software Click Here

04. Audacity

दोस्तों अगला Best free useful Computer software, Audacity है। इंटरनेट पर ऐसे फ्री उपयोगी सॉफ्टवेयर बहुत ही कम हैं। इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप Audio Editing कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर में आपको वो सारे Option देखने को मिलेंगे जो एक प्रोफेशनल Audio Editing में होते हैं। अगर आप अपने Computer पर ऑडियो से सम्बंधित एडिटिंग करते हैं तो यह सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर में अवश्य होना चाहिए।

इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कई सारे म्यूजिक क्रिएटर गानों की Editing में उपयोग करते हैं।
.Download Audacity Software Click Here

2 comments:

  1. Hey! This blog is more informative and user friendly
    Thank you so much for giving this information to me..

    herbal online shopping
    herbal product online

    ReplyDelete
  2. Hey! This blog is more informative and user friendly
    Thank you so much for giving this information to me..

    best acne scar treatment | best acne removal cream

    ReplyDelete