Make Money Online Vary Easy Trick इंटरनेट से पैसे कमाने के आसान तरीके l

How to Make Money Online-
दोस्तों आज के समय में इंटरनेट का उपयोग काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है Internet की मदद से कई सारे काम चुटकियों में हो जाते हैं साथ ही Internet मनोरंजन का साधन बन गया है इस कारण कई लोग Internet पर घंटो अपना समय व्यतीत करते हैं। अगर आप भी facebook , Whatsapp  जैसे अन्य प्लेटफार्म पर अपना समय बेवजह व्यतीत करते हैं तो आज मैं आप लोगो को इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके के बारे में बताने वाला हूँ जिसके मदद से आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए अपने समय का सही जगह पर उपयोग कर सकते हैं और इंटरनेट की मदद से घर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 
misbsm.blogspot.in

01 Youtube

make money online with youtube: सबसे पहला तरीका है यूट्यूब, यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए  यूट्यूब पर आपको अपना चैनल बनाना होगा फिर आपको अपने चैनल पर विडियो अपलोड करना है। आप अपने रूचि के अनुसार विडियो का टॉपिक सेलेक्ट कर सकते हैं। अब सबसे मुख्य बात यह है की हमें पैसे कैसे मिलेंगे

  • Adsense

Youtube से पैसे कमाने में Adsence अहम भूमिका अदा करता हैं। आपको अपने Youtube  चैनल को एडसेंस के साथ कनेक्ट करना होता तब जाकर आपके द्वारा अपलोड किये गए विडियो में विज्ञापन दिखाए जाते। इस तरह से आपके विडियो में विज्ञापन दिखाने के बदले आपको Youtube  से पैसे मिलते हैं। यह सबसे सामान्य तरीका है जिसका उपयोग सभी यूट्यूबर करते भी हैं।

  • Sponsorship

Youtube से पैसे कमाने के लिए दूसरा सबसे बेहतर तरीका है Sponsorship इसमें आपको अपने विडियो में किसी कंपनी के प्रोडक्ट, सॉफ्टवेर, एप्लीकेशन, सर्विस इत्यादि के बारे बता कर प्रमोशन करना होता हैं इसके बदले में आपको अच्छे पैसे मिलते हैं। शायद आपके मन में यह प्रश्न आ रहा होगा की हम किसी कंपनी के साथ कांटेक्ट कैसे करेंगे ? इसका जवाब है फेमबीट, यह एक ऐसी वेबसाइट जहाँ आपको आसानी से आप अपने चैनल के Category के अनुसार Sponsorship  मिल जायेगा।

  • Affiliate Marketing

Youtube से पैसे कमाने के लिए कई सारे यूट्यूबर Affiliate Marketing का भी उपयोग करते हैं। कई सारे बड़े बड़े ऑनलाइन Shopping वेबसाइट Affiliate प्रोग्राम चलाती है ताकि वे अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन कर सके और अपनी बिक्री बढ़ा सके। Affiliate  मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए किसी बड़े ऑनलाइन शोपिंग वेबसाइट के Affiliate  प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा इसके बाद आप जिस भी प्रोडक्ट को sell करना चाहते हैं उसका यूनिक लिंक प्राप्त कर सकते हैं और उस लिंक को अपने विडियो के Description में ऐड करना है। अब कोई व्यूअर आपके Link से प्रोडक्ट को खरीदता है तो उसका आपको commission मिलेगा इस तरह से आप YouTube के जरिये Affiliate मार्केटिंग से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।
02 fiverr
Online  पैसे कमाने के लिए fiverr सबसे बेस्ट वेबसाइट में से एक है। fiverr एक Online मार्केटप्लेस हैं जहाँ आप ऑनलाइन सर्विस खरीद सकते हैं या फिर बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर पैसे कमाने के लिए आपको किसी एक फील्ड जैसे लोगो बनाने में, वेबसाइट डिज़ाइन, फोटोशॉप, ईमेल मार्केटिंग, रिलेशनशिप Advance इत्यादि में निपुड़ होना चाहिए। इस वेबसाइट में आप अपने अनुसार अपने सर्विस का price चुन सकते हैं। ज्यादा तर काम fiverr  पे 5$ में किये जाते हैं 

No comments