How to Record Whatsapp Video Call ? Whatsapp वीडियो कॉल कैसे रिकॉर्ड करें l

दोस्तों आज के समय ज्यादातर सभी Smart Phone user व्हाट्सएप्प एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं व्हाट्सएप्प में मैसेज के अलावा हम फ्री में ऑडियो और विडियो कालिंग भी कर सकते हैं। कई सारे Smart Phone में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया होता है लेकिन व्हाट्सएप्प में ऐसा कोई फीचर नही दिया गया है जिससे हम अपने ऑडियो या विडियो कॉल को रिकॉर्ड कर सकें लेकिन कोई बात नही क्योंकि आज के इस आर्टिकल में एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे जिसके मदद से Whatsapp के video call recording कर सकते हो।


Whatsapp वीडियो कॉल कैसे रिकॉर्ड करें -

Whatsapp में विडियो कॉल को रिकॉर्ड करना काफ़ी आसान हैं। व्हाट्सएप्प विडियो कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए Screen Recorder एप्लीकेशन का होना जरुरी है। कई सारे स्मार्टफोन में पहले से ही स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन दिया होता है लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन में Screen Recorder नही है तो कोई बात नही प्ले स्टोर पर आपको काफ़ी सारे Screen Recorderding एप्लीकेशन देखने को मिलेंगे जिनका इस्तेमाल कर के व्हाट्सएप्प विडियो कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

How to record W hatsapp video call on android ?

अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन का उपयोग करते है तो नीचे दिए गए बातों को फॉलो करें –
  • Whatsapp video call recording करने के लिए सबसे पहले आपको स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।  Click Here 

  • दोस्तों स्क्रीन रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन कर लें आपके स्मार्टफोन के स्क्रीन पर आइकॉन दिखने लगेगा
  • अब आप जब भी व्हाट्सएप्प पर विडियो कॉल करें तो, स्क्रीन पर दिखने वाले आइकॉन पर क्लिक करें। आपके सामने विडियो रिकॉर्ड करने का आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें Whatsapp video call recording स्टार्ट हो जायेगा
  • Whatsapp video call recording बंद करने के लिए आपको notification panel को स्वाइप करे आपको Recording  बंद करने का option दिखाई देगा उस पर क्लिक कर के विडियो रिकॉर्डिंग बंद कर सकते हैं।
तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से अपने एंड्राइड फ़ोन में Whatsapp video call recording कर सकते हैं friends मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह छोटा सा आर्टिकल जरुर पसंद आया होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें धन्यवाद।

2 comments: